1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. अभी से सलमान खान के नाम...

अभी से सलमान खान के नाम हुई 2019 की ईद, 'भारत' रूप में देने वाले हैं खास तोहफा

सलमान खान पिछले काफी वक्त से हर साल ईद के मौके पर अपने फैंस को अपनी फिल्म के रूप में गिफ्ट देते आ रहे हैं। अब एक बार फिर से उन्होंने इसकी योजना बना ली है। दरअसल सलमान की अगली फिल्म ‘भारत’ 2019 में ईद के खास अवसर पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Edited by: India TV Entertainment Desk 24 Oct 2017, 14:32:30 IST
India TV Entertainment Desk

मुंबई: बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान पिछले काफी वक्त से हर साल ईद के मौके पर अपने फैंस को अपनी फिल्म के रूप में गिफ्ट देते आ रहे हैं। अब एक बार फिर से उन्होंने इसकी योजना बना ली है। दरअसल सलमान की अगली फिल्म ‘भारत’ 2019 में ईद के खास अवसर पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी। अली अब्बास जफर के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में सलमान टाइटल रोल यानी ‘भारत’ की भूमिका में निभाते हुए नजर आएंगे। ‘भारत’ के साथ ही वह ईद के मौके पर अपनी फिल्मों को रिलीज करने का चलन जारी रखेंगे।

यह फिल्म वर्ष 2014 की दक्षिण कोरियाई फिल्म ‘ओड टू माय फादर’ का आधिकारिक रूपांतरण है जिसमें वर्ष 1950 के कोरियाई युद्ध के दौरान हंगनम को खाली कराने जैसी घटनाओं और एक आम आदमी के जीवन के जरिए वर्ष 1950 से लेकर मौजूदा वक्त तक के आधुनिक कोरियाई इतिहास को बताया गया है। फिल्म में नर्सों और अवयस्कों को 60 के दशक में पश्चिम जर्मनी तथा वियतनाम युद्ध में भेजने के सरकार के फैसले के बारे में भी बताया गया है।

‘भारत’ का निर्माण अतुल अग्निहोत्री कर रहे हैं जिन्होंने बर्लिन फिल्म महोत्सव के दौरान इस दक्षिण कोरियाई फिल्म की स्क्रीनिंग देखकर इस राजनीतिक विषयवस्तु को भारतीय दर्शकों के लिए चुना। अग्निहोत्री ने कहा कि ‘भारत’ मूल फिल्म से प्रेरित होगी लेकिन यह भारतीय परिदृश्य के ज्यादा करीब होगी। सलमान खान इससे पहले जफर की फिल्म ‘सुल्तान’ और बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ में काम कर चुके हैं। बता दें ‘टाइगर जिंदा है’ 22 दिसबंर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। गौरतलब है कि ‘भारत’ की शूटिंग भारत में पंजाब तथा दिल्ली के अलावा अबुधाबी और स्पेन में भी होगी।