1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. फिल्मकार राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने मुंबई...

फिल्मकार राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने मुंबई के झुग्गी वासियों को दिया खास तोहफा

Edited by: India TV Entertainment Desk 29 Aug 2017, 11:20:30 IST
India TV Entertainment Desk

मुंबई: बॉलीवुड में कई हस्तियां ऐसी हैं जो बिना किसी को कुछ भी जाहिर किए गरीब लोगों की मदद के लिए सबसे आगे खड़ी रहती हैं। इन्हीं में से एक फिल्मकार राकेश ओमप्रकाश मेहरा भी हैं। जो देश के कुछ ऐसे फिल्म निर्माताओं में से एक हैं, जो बिना किसी मदद के पिछले कई वर्षों से जरूरतमंदों के लिए शौचालयों का निर्माण और अन्य जरूरी काम कर रहे हैं। राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने मुंबई के घाटकोपर इलाके के खांडोबा की झुग्गियों में अपनी फिल्म 'मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर' को फिल्माया है। मेहरा ने हाल ही में उसी बस्तियों में 20 शौचालय बनाने के लिए बीएमसी से एनओसी प्राप्त की है।

इसमे खांडोबा के इस क्षेत्र में पुरुषों और महिलाओं के लिए पांच अलग शौचालय और नगरपालिका स्कूल की शिक्षकों के लिए दो अलग से शौचालय मुहैया कराए थे। हाल ही में सार्वजनिक शौचालय का उद्घाटन झुग्गी के स्थानीय लोगों द्वारा किया गया और इसके बारे बात करते हुए राकेश मेहरा ने बताया, 'मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर' की शूटिंग के दौरान खांडोबा के निवासियों से प्राप्त हुए प्यार और स्नेह का शुक्रिया अदा करने का यही एक सही तरीका था।

'मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर' बस्तियों में रहने वाले चार बच्चों की दोस्ती पर आधारित फिल्म है। एक बच्चा अपनी एकल मां के लिए शौचालय बनाना चाहता है और इसके लिए प्रधानमंत्री से गुजारिश करता है। (OMG! राम रहीम के कारण मुश्किलों में फंसी आलिया भट्ट)