1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. Happy Birthday: प्राची देसाई की है...

Happy Birthday: प्राची देसाई की है ख्वाहिश, अपने से बड़ी उम्र के हीरो संग करना चाहती हैं...

Written by: India TV Entertainment Desk 12 Sep 2017, 11:01:02 IST
India TV Entertainment Desk

नई दिल्ली: छोटे पर्दे के धारावाहिक 'कसम से' से अपने अभिनय की शुरुआत करने वालीं बॉलीवुड अभिनेत्री प्राची देसाई आज अपना 29वां जन्मदिन मना रही हैं। प्राची का जन्म सूरत गुजरात में हुआ था। उन्होंने अपनी स्नातक पूणे के सिंहगढ़ कॉलेज से की इसी दौरान उन्हें मॉडलिंग करने का भी मौका मिला। प्राची हमेशा से ही अभिनय में अपना करियर बनाना चाहती थीं। 2006 में उन्होंने बालाजी टेलीफिल्मस के शो 'कसम से' के लिए ऑडिशन दिया था। इस शो से उनका जादू दर्शकों पर कुछ ऐसा चला कि घर-घर में उन्हें खास पहचाना जाने लगा। करोड़ो लोगों के दिलों में अपने लिए जगह बनाने के बाद उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री की। प्राची ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 2008 में आई फिल्म 'रॉक ऑन' से की, जो बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई।

इसके बाद वह 'वन्स अपॉन ए टाईम इन मुम्बई', 'बोल बच्चन', 'आय मी और मैं' जैसी फिल्मों में बेहतरीन अदाकारी करती हुई नजर आ चुकी हैं। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम उनसे जुड़ी कुछ खास बातों का जिक्र कर हैं, जिनके बारे में शायद ही किसी को पता होगा। बता दें कि अपने स्कूल के दिनों में प्राची देसाई अभिनेता शाहिद कपूर की फैन हुआ करती थीं, लेकिन जैसे जैसे वह बड़ी होती गईं उनकी दीवानगी ऋतिक रोशन के लिए बढ़ने लगी। प्राची अपने पहले शो 'कसम से' में खुद से लगभग दोगुनी उम्र के अभिनेता राम कपूर के साथ रोमांस करती दिखीं। लेकिन उनके लिए यह सपना पूरा होने जैसा था, क्योंकि शायद ही कोई जानता हो कि प्राची हमेशा खुद से ज्यादा उम्र के हीरो के साथ काम करना चाहती थीं।

प्राची ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान भी कहा था कि उन्हें लगता है बड़ी उम्र का हीरो और यंग हिरोइन की जोड़ी फिल्मों को बहुत इंट्रेस्टिंग बना देती है। उन्हें दूसरे लोगों से फोन लेकर उसमें गेम खेलना भी काफी पसंद है। गौरतलब है कि इन दिनों वह अपनी आगामी फिल्म 'कोशा' की शूटिंग में व्यस्त हैं। इस फिल्म में वह एक रॉकस्टार का किरदार निभाती हुई नजर आने वाली हैं। (गुरुग्राम: रेयान के छात्र प्रद्युमन मर्डर केस पर भड़कीं रेणुका शहाणे, उठाए कई गंभीर सवाल)