1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. पद्मावती विवाद: बढ़ गईं भंसाली की...

पद्मावती विवाद: बढ़ गईं भंसाली की मुश्किलें, रिलीज की रोक पर अब HC में होगी सुनवाई

आगामी फिल्म 'पद्मावती' को लेकर विवाद हर दिन बढ़ता ही जा रहा है। अब यह मामला दिल्ली हाईकोर्ट तक जा पहुंचा है। अखंड राष्ट्रवादी पार्टी ने इस फिल्म के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है।

Written by: India TV Entertainment Desk 17 Nov 2017, 10:38:14 IST
India TV Entertainment Desk

नई दिल्ली: फिल्मकार संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी आगामी फिल्म 'पद्मावती' को लेकर विवाद हर दिन बढ़ता ही जा रहा है। अब यह मामला दिल्ली हाईकोर्ट तक जा पहुंचा है। अखंड राष्ट्रवादी पार्टी ने इस फिल्म के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इसमें फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की बात कही है। उनका कहना है कि फिल्म में रानी पद्मावती की छवि को खराब करने की कोशिश गई है। सिर्फ इतना ही नहीं इसमें सेंसर बोर्ड को कमेटी बनाकर आपत्तिजनक दृश्यों को हटाने का भी आग्रह किया गया है।

इस याचिका में यह भी बताया गया है कि जब दिल्ली के शासक की गलत नजरें रानी पद्मावती पर पड़ीं तो उन्होंने 16000 अन्य महिलाओं के साथ जौहर ले लिया था। वह आज भी समाज के लिए शान हैं। लेकिन इस फिल्म में इतिहास को लेकर मनगढ़ंत कहानी बनाई गई है। बता दें कि इससे पहले हाईकोर्ट 'पद्मावती' मामले पर हस्ताक्षेप करने से मना कर चुका है। लेकिन अब वह इस मुद्दे पर सोमवार को सुनवाई कर सकता है।

गौरतलब है कि इस पर केंद्रीय मंत्री उमा भारती भी इस पर तीखे बयान दे चुकी हैं। उन्होंने हाल ही में संजय लीला भंसाली पर राजपूत समुदाय की भावनाओं की परवाह न करने का आरोप लगाते हुए उन पर जोरदार हमला किया। बता दें कि फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर मुख्य किरदार निभाते हुए निभाते हुए नजर आ रहे हैं। (नेहा धूपिया ने अब तक के अपने करियर में ली ये सीख, अगर ऐसा किया तो हो जाएंगे तबाह)