1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. नहीं रहे सब टीवी के सह-संस्थापक...

नहीं रहे सब टीवी के सह-संस्थापक गौतम अधिकारी, अंतिम संस्कार में पहुंचे ये सितारे

अंतिम संस्कार में शैलेश लोधा, रमेश भटनागर, रजा मुराद, अमाल मलिक, किशन कुमार और डब्बू मलिक सहित कई बॉलीवुड सितारों ने भाग लिया।

Edited by: Jyoti Jaiswal 28 Oct 2017, 7:16:39 IST
Jyoti Jaiswal

मुंबई:'सब' समूह के अध्यक्ष और निर्देशक रह चुके निर्माता गौतम अधिकारी का शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 67 वर्ष के थे। उनकी अंत्येष्टि में शैलेश लोधा, रमेश भटनागर, रजा मुराद, अमाल मलिक, किशन कुमार और डब्बू मलिक सहित कई बॉलीवुड सितारों ने भाग लिया।

'सब' समूह ने वर्ष 1985 में गौतम और उनके भाई मरक द अधिकारी के बीच छोटे उद्यम के रूप में शुरुआत की और वर्ष 1995 में बीएसई पर इसका उल्लेख होने के बाद यह भारत में पहली सार्वजनिक रूप से सूचीबद्ध टेलीविजन प्रोडक्शन कंपनी बन गई। यह समूह देश के सबसे सफल टीवी चैनलों में से एक है। 'सब' टीवी पर यह लंबे समय तक चलने वाली कॉमेडीज, लोकप्रिय धारावाहिक 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' का प्रसारण होता है।

शैलेश लोधा ने कहा, "मैं गौतम सर का करीबी था, मेरे शुरुआती दिनों में उन्होंने मेरा बहुत साथ दिया। मैं आज जो कुछ हूं उन्ही की वजह से हूं और आज उद्योग ने एक महान शख्स को खो दिया है। यह सबसे बड़ा नुकसान है।"

रमेश भटनागर ने कहा, "गौतम अधिकारी न सिर्फ उत्कृष्ठ निर्देशक थे बल्कि एक संस्था भी है। हमें उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला। मैंने उनके साथ काफी वक्त गुजारा और उनकी यादें हमेशा रहेंगी, वो भुलाई नहीं जा सकती। वह बहुत जल्द चले गए, मुझे लगता है लोगों को बहुत दर्द हुआ है।"

रजा मुराद ने इसे उद्योग का सबसे बड़ा नुकसान बताया है। टी-सीरीज किशन कुमार ने भी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा, "गौतम दोस्त थे। यह बहुत बड़ा व्यक्तिगत नुकसान है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे, यह मेरे लिए बड़ा दु:ख है।"

गौतम की पत्नी रंजना और दो बच्चों के साथ रहते थे।

(इनपुट- आईएनएस)