1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. संजय दत्त की फिल्म ‘भूमि’ पर...

संजय दत्त की फिल्म ‘भूमि’ पर सेंसर बोर्ड ने लगाये 13 कट, रेप सीन पर थी आपत्ति

Written by: India TV Entertainment Desk 14 Sep 2017, 18:46:46 IST
India TV Entertainment Desk

नई दिल्ली: अभिनेता संजय दत्त की कमबैक फिल्म ‘भूमि’ पर सेंसर बोर्ड ने 13 कट लगाने का आदेश दिया है। इसमें एक ऐसा सीन है जिसे काटने पर सेंसर बोर्ड और फिल्ममेकर्स में तनातनी हो गई है। दरअसल सेंसर बोर्ड ने फिल्म से रेप सीन में कुछ कट लगाने को कहा है। जबकि फिल्ममेकर्स का मानना है कि वो सीन फिल्म का अहम हिस्सा है, अपने पक्ष में उन्होंने हाल ही में रिलीज हुई श्रीदेवी की फिल्म ‘मॉम’ का उदाहरण भी दिया। उन्होंने कहा मॉम में ऐसा ही सीन है फिर कट लगाने की क्या जरूरत है?

वैसे सेंसर ने कट के साथ भूमि को U/A सर्टिफिकेट दिया है। लेकिन देखना होगा कि फिल्म मेकर्स कट के लिए तैयार होते हैं या नहीं? अगर फिल्ममेकर तैयार नहीं हुए तो इसे लेकर एडवाइजरी कमेटी के पास जा सकते हैं।

भूमि संजय दत्त की कमबैक फिल्म है क्योंकि जेल से छूटने के बाद यह संजय की पहली फिल्म है। भूमि एक इमोशनल ड्रामा फिल्म है जो पिता और बेटी के रिश्ते की कहानी है। फिल्म की शूटिंग आगरा में हुई है।

इस फिल्म की रिलीज 22 सितंबर को रिलीज होगी। फिल्म में संजय के अलावा अदिति राव हैदरी मुख्य भूमिका हैं। अदिति फिल्म में संजय की बेटी के किरदार में हैं।

भूमि के अलावा संजय जल्द ही ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर 3’ और ‘मलंग’ जैसी फिल्मों में भी नजर आने वाले हैं। इसके अलावा संजय मुन्ना भाई 3 में भी नजर आएंगे। इस फिल्म की स्क्रिप्ट पर अभी काम चल रहा है।

बता दें, हाल ही में प्सून जोशी सेंसर बोर्ड के प्रमुख बने हैं। इससे पहले पहलाज निहलानी से इस बोर्ड के अध्यक्ष थे।