1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. 'तुम बिन 2' के गानों को...

'तुम बिन 2' के गानों को लेकर अंकित तिवारी ने कही ये बात

India TV Entertainment Desk 23 Nov 2016, 19:17:34 IST
India TV Entertainment Desk

नई दिल्ली: अनुभव सिन्हा के निर्देशन में बनी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘तुम बिन 2’ को लेकर इन दिनों काफी चर्चा है। खासकर फिल्म के गानों की बात करें तो इसने दर्शकों पर अपना अलग ही जादू चलाया है। फिल्म का गीत और संगीत लोगों के सिर चढ़ कर बोल रहा है। फिल्म की रिलीज से पहले ही इसके गानों ने लोगों की काफी तारीफ हासिल की। इस फिल्म के संगीतकार मशहूर गायक व संगीत निर्देशक अंकित तिवारी हैं और उनका कहना है कि उन्हें इस फिल्म के सारे गाने पसंद हैं।

इसे भी पढ़े:-

अंकित इससे पहले फिल्म 'आशिकी-2' के 'सुन रहा है' और 'एक था विलेन' के 'गलियां' गीत से लोगों को अपना दीवाना बना चुके हैं। अपनी मदहोश आवाज के लिए प्रसिद्ध अंकित तिवारी ने फिल्म 'तुम बिन 2' के गानों को संगीतबद्ध किया है, और यही नहीं इस फिल्म के गाने 'तुम बिन' में उन्होंने अपनी आवाज का जादू बिखेरकर लोगों को एक बार फिर मदहोश कर दिया है। अंकित ने बातचीत में कहा कि यह फिल्म उनके लिए बहुत खास है, और इसके सभी गानें उन्हें बहुत पसंद हैं।

18 नवंबर को रिलीज हुई फिल्म 'तुम बिन 2' 2001 में आई फिल्म 'तुम बिन' का सीक्वल है। फिल्म 'तुम बिन 2' में अभिनेत्री नेहा शर्मा अभिनेता आशिम गुलाटी और आदित्य सील भी मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म का निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया है। इस म्यूजिकल ड्रामा फिल्म के गानों से फिल्म कलाकर, संगीतकार, निर्देशक और फिल्म से जुड़े सभी लोगों को काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी।

मात्र 14 करोड़ रुपये में बनी फिल्म ने अपने संगीत, सैटेलाइट और डिजिटल राइट्स से पहले ही 12 करोड़ रुपये कमा लिए थे। अंकित से जब पूछा गया कि लोगों में फिल्म के गीत-संगीत को लेकर काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया रही है, आपको इससे क्या उम्मीदें थीं तो उन्होंने कहा, "मुझे इस अलबम को बनाने में काफी समय लगा है, लेकिन मेरी मेहनत रंग लाई। मुझे उम्मीद थी इस फिल्म का संगीत लोगों को काफी पसंद आएगा।"

आपने अपने करियर में अधिकतर रोमांटिक गीत-संगीत ही दिया है इसका कोई विशेष कारण है या फिर निर्माताओं को आप रोमांटिक फिल्म के लिए अधिक उपयुक्त लगते हैं, इस पर वह कहते हैं, "तुम बिन 2 मेरी पहली एकल रचना है, और इसके गीतों में विभिन्न शैलियों का संगीत है। इसलिए मुझे नहीं लगता कि मैंने खुद को रोमांटिक गीत-संगीत तक ही समेटा है। मुझे मेरी पूरी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला है और यह मेरे लिए भाग्य की बात है।"

इस फिल्म का पूरा संगीत अंकित ने तैयार किया है और फिल्म के गीतों को अरिजीत सिंह, तुलसी कुमार और नेहा कक्कड़ सहित कई मशहूर पाश्र्व गायकों ने अपनी आवाज दी है, वहीं इसके गीत 'तुम बिन' में अंकित ने भी अपनी आवाज का जादू बिखेरा है।

अंकित से जब पूछा गया कि उनका इस फिल्म में सबसे पसंदीदा गीत कौन सा है, तो उन्होंने कहा, "मुझे इस फिल्म का हर गीत पसंद है। यह मेरी अलबम है और इसलिए मुझे इसका हर ट्रैक अच्छा लगता है। यह गीत से अलग तरह का अनुभव जुड़ा हुआ है। मेरे लिए यह पूरी फिल्म खास है।"

अंकित उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले हैं। अंकित की परवरिश संगीत के माहौल में हुई है। अंकित ने अपने शुरुआती दिनों में सोनी टीवी, स्टार प्लस और कलर्स जैसे कई चैनलों के लिए जिंगल्स दिए। 'दो दूनी चार' और 'साहेब बीवी और गैंगस्टर' से शुरू हुआ अंकित का फिल्मी करियर फिल्म 'आशिकी 2' के साथ परवान चढ़ा। आशिकी 2 के गीत 'सुन रहा है' ने अंकित को काफी प्रसिद्धि दिलाई।

अंकित से जब उनके करियर के उतार-चढ़ाव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "हर किसी को यहां तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है और मुझे भी करनी पड़ी। मैं शुक्रगुजार हूं कि मुझे टी-सीरीज ने मौका दिया। मैंने भी अपने करियर में काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं। लेकिन इसके बाद भी लगातार आगे बढ़ता रहा हूं। अगर मैं यह कर सकता हूं तो कोई भी कर सकता है।"