1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. 5 देशों में फिल्माई गई सलमान...

5 देशों में फिल्माई गई सलमान खान की 'टाइगर जिंदा है', हर लोकेशन का अपना महत्व

अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी और सुपरस्टार सलमान खान के अभिनय से सजी आगामी फिल्म 'टाइगर जिंदा है' को लेकर पिछले काफी वक्त से चर्चा बनी हुई है। बता दें कि यह फिल्म वर्ष 2012 में आई कबीर खान की फिल्म 'एक था टाइगर' का सीक्वल है। इस बार फिल्म में...

Edited by: India TV Entertainment Desk 01 Nov 2017, 7:23:36 IST
India TV Entertainment Desk

लॉस एंजेलिस: बॉलीवुड के फिल्मकार अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी और सुपरस्टार सलमान खान के अभिनय से सजी आगामी फिल्म 'टाइगर जिंदा है' को लेकर पिछले काफी वक्त से चर्चा बनी हुई है। बता दें कि यह फिल्म वर्ष 2012 में आई कबीर खान की फिल्म 'एक था टाइगर' का सीक्वल है। इस बार फिल्म में काफी कुछ अलग और नया दिखने वाला है। अली अब्बास का कहना है कि यह फिल्म 5 देशों ऑस्ट्रिया, ग्रीस, मोरक्को, अबु धाबी और भारत में फिल्माई गई है और हर लोकेशन फिल्म की कहानी के हिसाब से अहम पड़ाव है। फिल्म में एक बार फिर से सलमान खान के साथ कैटरीना कैफ नजर आ रही है। 

फिल्म में सलमान और कैट इंटेलीजेंस एजेंट टाइगर और जोया की भूमिका में हैं जो जानलेवा मिशनों के तहत 5 देशों में जाते हैं। जफर ने कहा कि फिल्म की कहानी की मांग को पूरा करने के लिए विभिन्न कारणों से चार विभिन्न देशों की यात्रा करनी पड़ी। बर्फ से ढंके पहाड़ों की शूटिंग के लिए आस्ट्रिया जाना पड़ा, तो घोड़ों पर बैठकर हुए फाइटिंग सीक्वेंस की शूटिंग मोरक्को में की गई।

उन्होंने बताया कि 'स्वाग से करेंगे सबका स्वागत' गीत के फिल्मांकन के लिए ग्रीस बेहतरीन था, तो रेगिस्तान के दृश्यों व मारधाड़ के दृश्यों को अबु धाबी में फिल्माया गया। जफर ने कहा, "हमने कुछ दृश्यों की शूटिंग दिल्ली के नॉर्थ और साउथ ब्लॉक में भी की। कुल मिलाकर हर लोकेशन बेहद महत्वपूर्ण है और फिल्म की कहानी के हिसाब से अहम पड़ाव है।" यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी 'टाइगर जिंदा है' 22 दिसम्बर को रिलीज होगी।