1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. जब ऐश्वर्या ने डायरेक्टर से कहा...

जब ऐश्वर्या ने डायरेक्टर से कहा सलमान को बनाओ विलेन तो मैं बनूंगी इस फिल्म की हीरोइन

Written by: Jyoti Jaiswal 20 Aug 2017, 12:37:50 IST
Jyoti Jaiswal

नई दिल्ली: अभिनेता सलमान खान और अभिनेत्री ऐश्वर्या राय की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' में नजर आई थी। इसी फिल्म के साथ सलमान भी अपना दिल ऐश को दे बैठे थे। मगर कुछ कारणों से दोनों के प्रेम का सफर लंबा नहीं चल सका और सलमान-ऐश्वर्या अलग हो गए। ऐश्वर्या की फिल्म 'ढाई अक्षर प्रेम के' में सलमान ने कैमियो किया था तो सलमान की फिल्म 'हम तुम्हारे हैं सनम' में ऐश्वर्या राय ने कैमियो किया था। मगर इसके बाद ये हिट जोड़ी दोबारा किसी फिल्म में कभी साथ नजर नहीं आई। कई बार निर्देशकों ने कोशिश की मगर दोनों कभी स्क्रीन शेयर करते नहीं दिखें। सलमान-ऐश्वर्या की हिट जोड़ी बनाने वाले निर्देशक संजय लीला भंसाली ने 'बाजीराव मस्तानी' का ऑफर सलमान और ऐश्वर्या को दिया था मगर बात नहीं बन पाई। अब खबर आई है कि भंसाली ऐश्वर्या राय को अपनी फिल्म ‘पद्मावती’ में भी लेना चाहते थे, संजय चाहते थे कि फिल्म में एक बार फिर सलमान और ऐश्वर्या की जोड़ी साथ दिखे।

ऐश्वर्या को नहीं भूल पाए हैं सलमान

खबरों के मुताबिक ऐश्वर्या ने फिल्म के लिए हामी भी भर दी थी, लेकिन संजय लीला भंसाली ने जब बताया कि वो ऐश्वर्या के अपोजिट सलमान को लेना चाहते हैं तो ऐश्वर्या भड़क गईं। जाहिर सी बात है सलमान और ऐश्वर्या के बीच जो रिश्ता था वो खत्म हो चुका है और मौजूदा हालात में सलमान के साथ ऐश्वर्या स्क्रीन तो साझा करने से रहती। मगर फिर भी उन्होंने भंसाली से कहा कि वो एक शर्त पर इस फिल्म में काम कर सकती हैं। ऐश्वर्या की शर्त थी कि अगर सलमान फिल्म में विलेन का रोल करें तो वो ये फिल्म कर सकती हैं। यानी सलमान को बनना पड़ता अलाउद्दीन खिलजी। फिल्म में अलाउद्दीन और पद्मावती के बीच कोई रोमांस सीन नहीं है, और ऐश्वर्या इस तरह ये फिल्म करने को तैयार थीं।  मगर ऐश्वर्या की शर्त पर सलमान राजी नहीं हुए और बात बिगड़ गई, और एक बार फिर से ये जोड़ी बड़े पर्दे पर आते-आते रह गई।

पद्मावती के सेट पर हुआ हमला

आखिरकार संजय लीला भंसाली ने दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की हिट जोड़ी ली और शाहिद कपूर को फिल्म में ले लिया। अब भंसाली की इस फिल्‍म में पद्मावती का किरदार दीपिका पादुकोण और अलाउद्दीन खिलजी का किरदार रणवीर सिंह निभा रहे हैं। लेकिन इस जोड़ी के बीच फिल्म में रोमांस देखने को नहीं मिलेगा क्योंकि रोमांस वाला हिस्सा शाहिद कपूर करेंगे। शाहिद फिल्म में राजा रत्नसेन की भूमिका में हैं।

रणवीर दीपिका की किसिंग पिक्चर वायरल, क्या है पूरा सच?